पूर्णिया में कुरान पढ़ने को लेकर बवाल, 2 की मौत

0
SHARE

पूर्णिया (विसंके)। पूर्णिया के सिंहपुर दियरा पंचायत के बेला गांव में कुरान पढ़ने को लेकर बवाल हो गया। विवादित जमीन पर कुरान पढ़ने को लेकर तीखी नोंकझोंक, मारपीट और फिर हिंसक झड़प में परिणत हो गई। एक ही संप्रदाय विशेष के दो पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में दोनों पक्ष के एक एक व्यक्ति की मौत हो गई। गोली लगने से एक पक्ष के जहांगीर आलम ने तो दूसरे पक्ष के मो मरसलीम की मृत्यु हो गई। जबकि इस मारपीट में 70 वर्षीया समीना खातून, 60 वर्षीया अंगूरी खातून और 60 वर्षीया जयनम खातून बुरी तरह से जख्मी हुए हैं।

स्थानीय लोगों के अनुसार बेला गांव स्थित कब्रिस्तान के समीप जहांगीर के भाई इरशाद आलम की जमीन है। इसी जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। रविवार की सुबह इरशाद उस जमीन पर बने अपने घर में कुरान शरीफ पढ़ने गया था। उसी समय दूसरे पक्ष के छह लोग हथियार लेकर आए और इरशाद को वहां से भागने की धमकी दी। इसकी जानकारी मिलने पर जहांगीर वहां पहुंचा। इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसमें एक गोली जहांगीर आलम के दाहिने तरफ सीने में जा लगी। बाद में ग्रामीणों ने जहांगीर को रेफरल अस्पताल रूपौली पहुंचाया जहां से उसे पूर्णिया सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। सदर अस्पताल पहुंचने के पहले ही उसकी मौत हो गई।
जहांगीर के पक्ष के लोगों ने भी दूसरे पक्ष के लोगों के साथ मारपीट की जिसमें गंभीर रूप से घायल मो. मरसलीम (65) घायल हो गए और सदर अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी भी मौत हो गई।

पुलिस ने घटना स्थल से एक खोखा और देसी कट्टा बरामद किया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए एसडीपीओ रमेश कुमार भी बेला गांव पहुंचे। इस मामले में अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। मृतक के परिजन के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY