विश्व हिन्दू परिषद् ने प्रारंभ किया “श्री राम आरोग्य सेवा”

0
SHARE

बांका (विसंके)। बांका स्थित दीपराज कोचिंग संस्थान में विश्व हिन्दू परिषद् (विहिप) बांका जिला इकाई की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान संभावित कोरोना के तीसरी लहर को देखते हुए “श्री राम आरोग्य सेवा” की शुरुआत की गई। बैठक में जानकारी देते हुए विहिप दक्षिण बिहार के प्रांत संगठन मंत्री चितरंजन कुमार ने कहा कि आज दक्षिण बिहार के लगभग 22 जिलों में कार्यकर्ताओं के द्वारा “श्री राम आरोग्य सेवा” का शुभारंभ किया गया है। इस कार्य में प्रांत स्तर पर डॉक्टरों का एक पैनल बनेगा और एक ऐप के माध्यम से श्री राम आरोग्य सेवक दूरस्थ गांव में पीड़ित व्यक्ति का संपर्क डॉक्टरों से करा कर उन्हें डॉक्टरी सलाह उपलब्ध कराया जायेगा। विश्व हिंदू परिषद की ओर से कोरोना कि तीसरी लहर को देखते हुए सिर्फ बांका जिला में 100 कार्यकर्ताओं को इसमें शामिल किया गया है। इसके लिए विहिप के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ‘कोरोना किट’ सेवा इंटरनेशनल की ओर से प्रदान की गई है, जिसमें कि बिरसा सेवा प्रकल्प का भी महत्वपूर्ण योगदान है। तीसरी लहर के दौरान मानव सेवा के लिए विश्व हिंदू परिषद के सभी कार्यकर्ता जिला से लेकर पंचायत स्तर तक सक्रिय रहेंगे और सभी कोरोना नियमों का पालन करेंगे। बांका जिले में आगामी 15 अगस्त तक लगभग 21 समिति बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

banka vhp 02बैठक के दौरान बांका जिला इकाई का संगठन विस्तार किया गया इस दौरान विशाल कुमार को बांका वार्ड नंबर- 23 के मंत्री के रूप में तथा भावना कुमारी को बांका नगर दुर्गा वाहिनी संयोजिका, बेलहर प्रखंड के लिए शंभू कुमार को प्रखंड सह मंत्री तथा शशी बिंद को लकड़ीकोला पंचायत सह मंत्री का दायित्व दिया गया।

बैठक विहिप दक्षिण बिहार के प्रांत सह मंत्री पारस शर्मा एवं बांका जिला उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

बैठक में रोहित कुमार जिला सह मंत्री, विकास सिंह तोमर जिला सह मंत्री, प्रमोद कुमार नगर सह मंत्री, बमबम सिंह नगर उपाध्यक्ष, बीएस चौधरी नगर सेवा प्रमुख, आशीष कुमार गुप्ता जिला कोषाध्यक्ष, प्रदीप कुमार जिला उपाध्यक्ष उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY