विश्व योग दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को क्रीड़ा भारती ने दी अंतिम रूप

0
SHARE

सीवान (विसंके)। विश्व योग दिवस के कार्यक्रमों की तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए शनिवार की देर शाम क्रीड़ा भारती सीवान की कोर ग्रुप की बैठक शहर के फतेहपुर मुहल्ला में जिला उपाध्यक्ष प्रोफेसर अवधेश शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

बैठक में शामिल सदस्यों ने सोमवार को आयोजित होने वाले विश्व योग दिवस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करते हुए उसे अंतिम रूप दिया।

बैठक के संबंध में जानकारी देते हुए क्रीड़ा भारती सीवान के सह जिला मंत्री हिन्दूवेंद्र उपाध्याय ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष भी हम लोग कहीं सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं कर रहे हैं, प्रतिकात्मक रूप से क्रीड़ा भारती सीवान के द्वारा पुरे जिलें में 11 स्थानों पर विभिन्न स्थानीय संस्थाओं के साथ मिलकर हमलोग योग दिवस कार्यक्रम आयोजित कर रहें हैं।

श्री उपाध्याय ने बताया कि जिलें प्रतिकात्मक कार्यक्रमों के अलावे सोशल मीडिया के माध्यम लगभग पांच सौ परिवारों से भी संपर्क स्थापित कर के उन्हें अपने घरों में ही परिवार के साथ योगाभ्यास करने के लिए प्रेरित किया गया है।

वहीं क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत के कोषाध्यक्ष रोहित कुमार ने बताया कि इस बार क्रीड़ा भारती के योग दिवस सहभागिता वाट्स ऐप ग्रुप से जुड़ कर योगाभ्यास करने वाले सभी परिवारों को क्रीड़ा भारती के द्वारा एक सहभागिता प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

कोषाध्यक्ष ने बताया कि क्रीड़ा भारती के इस अभियान को रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी, लक्ष्मीपुर, मैरवा, टीम अनमोल, सीवान, सीवान जिला ग्रैपलिंग एसोसिएशन, सीवान जिला बाल बैडमिंटन संघ व शंखनाद सीवान समर्थन मिल रहा है।

बैठक के अंत में फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह जी के निधन पर दो मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। वहीं एक प्रस्ताव पारित कर के  फ्लाइंग सिख, भारत के गौरव वा पद्मश्री मिल्खा सिंह जी को मरणोपरांत

भारत रत्न देने ,देश के सबसे बड़े खेल सम्मान का नाम फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह के नाम पर करने की मांग की गई।

इस मौके पर क्रीड़ा भारती के उत्तर बिहार प्रांत सह मंत्री नवीन सिंह परमार, सारण प्रमंडल संयोजक डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह, पंकज कुमार सिंह,  अनमोल कुमार, मंकेश्वर जयसवाल आदि प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थें।

LEAVE A REPLY