सुपौल में क्रीड़ा भारती की स्थापना दिवस समारोह

0
SHARE

खेल व खिलाङ़ियों को­­ समर्पित अखिल भारतीय संगठन क्रीड़ा भारती की सुपौल इकाई द्वारा शहर के आचार्य प्रीतम ठाकुर के आवासीय परिसर में इसकी स्थापना दिवस को वीर हनुमान जन्मोत्सव के रूप में मनाया गया। मौके पर उपस्थित सभी लोगों ने वीर हनुमान जी के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर के वीर हनुमान जी के प्रति अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचार संतोष ने कार्यक्रम में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि क्रीड़ा भारती संघ का एक अनुषांगिक संगठन है जिसमें युवकों को शारीरिक और मानसिक खेल के प्रशिक्षण दिए जाते हैं। वही जिला कार्यवाह आदित्य नाथ झा ने कहा कि क्रीड़ा भारती अपने बोधवाक्य “क्रीड़ा से निर्माण चरित्र का, चरित्र से निर्माण राष्ट्र का ” उद्देश्य से कार्य करती हैं।

मौके पर क्रीड़ा भारती के उत्तर बिहार प्रांत मंत्री अमित कुमार ठाकुर ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य भारत के अन्य स्थापित खेलों के साथ स्वदेशी खेलों एवं ग्रामीण क्षेत्रों के परम्परागत खेलों को बढावा देना है ताकि समाज के सभी वर्ग मैदान पर आकर खेलें तथा खेलों के माध्यम से स्वस्थ शरीर, तीक्ष्ण बुद्धि एवं समुचित संस्कार प्राप्त करें और खिलाड़ियों में राष्ट्रीय चरित्र का निर्माण हो।

समारोह की अध्यक्षता क्रीड़ा भारती सुपौल के जिलाध्यक्ष राजेश मोहनका एवं अतिथियों का स्वागत विद्यार्थी प्रमुख राजीव कुमार सोनू ने किया। कार्यक्रम में श्रवण कुमार, राजीव यादव, हरेन्द्र सिंह, समाज सेवी प्रीतम ठाकुर सहित दर्जनों खेल प्रेमी व नगर के प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY