सफाई अपनाओ, जल बचाओ, खुशियां लाओ-अभाविप

0
SHARE

ओबरा, 9 अक्टूबर- आज ओबरा में अभाविप की ओबरा इकाई द्वारा एस.एफ.डी. के बैनर तले ओबरा में स्थित एक स्थानीय स्कूल में एस.एफ.डी. नगर प्रमुख अरविंद कुमार पाल से नेतत्व में लड़के लड़कियों को जल की बर्बादी न करने और स्वच्छता बनाये रखने की शपथ दिलवाई गई।

शपथ समाहरोह में अरविंद कुमार ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि एस.एफ.डी. के द्वारा किया जा रहा यह कार्यक्रम पर्यावरण को बचने का एक अनोखा प्रयास है, जो पर्यावरण के लिए किया जा रहा है। अतः इस मुद्दे पर युवाओं को जागरूक होने की जरूरत है।

इस अबसर पर जिला प्रमुख पुष्कर ने कहा कि अभी पूरा देश जल की कमी और गंदगी से ग्रस्त है जिसका खामियाजा उठाना पड़ रहा है। आभाविप की टीम का यह प्रयास है कि अगर युवा इस मुद्दे पर जागरूक हो जाये तो भारत गन्दगी से मुक्त हो सकता है ओर जल की कमी से भी छुटकारा पाया जा सकता है। अगर हम अपने आदत सुधार ले तो संभवत: यह एक महान क्रन्ति होगी।

इस अबसर पर स्कूल के प्राचार्य सतेंद्र कुमार ने कहा कि इस पहल की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है, एस.एफ.डी. से जुड़े कार्यकर्ता बधाई के पात्र है।

अवसर पर रजनीश सिंह, नगर सह मंत्री सुदीप कुमार, मो. साकिब, रविरंजन सौंडिक, मनोरम देवी, बसन्ती देवी, सतेंद्र कुमार, भीवा कुमारी सहित कई शिक्षक-शिक्षिका उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY