केरल में लाल आतंक के प्रकोप को रोकेगा अभाविप

0
SHARE

मधेपुरा, 8 अक्टूबर- आज अखिल भारतीय विधार्थी परिषद मधेपुरा नगर इकाई के द्वारा केरल चलो आंदोलन को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश सह मंत्री शशि शेखर जी ने किया। बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं के बीच केरल चलो, इकाई पुनर्गठन, छात्रसंघ चुनाव एवं स्थानीय समस्याओं को लेकर चर्चा भी की गई है।

केरल में लाल आतंक के प्रकोप के तहत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं उनके अनुषांगिक संगठन के कार्यकर्ताओं को लगातार निशाना बनाया जा रहा है और उनके साथ अमानवीय व्यवहार कर मार दिया जा रहा है, लेकिन पिछले कुछ समय से इस तरह की घटनाओं में जबरदस्त वृद्धि होने के साथ-साथ यह हिंसक रुप धारण कर चुकी है। गौरतलब है कि जब से केरल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) सरकार आई है तब से राष्ट्रीय विचारधारा से जुड़े लोगों एवं उनके परिवार को सुनियोजित ढंग से निशाना बनाया जा रहा है। प्रदेश सह मंत्री शशि शेखर जी ने कहा है कि केरल में हो रहे हिंदुओं के निर्मम हत्या काफी दुखद एवं हृदय विदारक है।

केरल में इस तरह की हिंसा को रोकने के लिए माकपा के विरोध में बिहार सहित देशभर के एबीवीपी कार्यकर्ताओं द्वारा अपने इस यात्रा को केरल चलो आंदोलन का नाम दिया गया है। इस यात्रा को लेकर विधार्थी परिषद् प्रदेश स्तरीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर बैठक तेज कर चुकी है। विद्यार्थी परिषद् के लाखों कार्यकर्ता देश के कई हिस्सों से  केरल कूच करेंगें। इस बार 11 नवम्बर के केरल चलो अभियान को लेकर कार्यकर्ता केरल पहुँचेगे। मधेपुरा जिला से भी सैकड़ों छात्र इस विरोध प्रदर्शन के लिए केरल अभियान में हिस्सा लेंगे।

इस मौके पर विभाग संयोजक रंजन यादव, जिला संयोजक ईशा आलम, छात्रा प्रमुख समीक्षा यदुवंशी, प्रदेश कार्यकारिणी समिति सदस्य राजु जायसवाल एवं अभिषेक कुमार, विश्वविद्यालय प्रमुख मनीष कुमार, प्रवीण, आमोद नीतीश सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY