हिंदू जागरण मंच की शाखा ‘बेटी बचाओ’ की संगठनात्मक बैठक व कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न

0
SHARE

खगौल (विसंके)। हिंदू जागरण मंच की शाखा बेटी बचाओ की संगठनात्मक बैठक और कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन खगौल में किया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लव जेहाद जैसी सोच वालों के जाल से बचाने के लिए बेटियों को जागरूक करना है।
कर्युक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक डॉ. सुमन ने कहा कि भारत में ऐसी पूरी टीम तैयार हो गई है जो अपने आदर्शों, संस्कृति के मान बिंदुओं तथा महापुरुषों को भूलती जा रही है। इसके कारण कुसंस्कार, धर्मांतरण, पाश्चात्य शैली का प्रभाव हमारे वर्तमान पीढ़ी पर पड़ रहा है। वर्तमान में जितनी भी समस्याएं हैं उसका मूल कारण हिंदू समाज में जागरूकता का अभाव है। हिंदू जागरण मंच समर्थ गौरव वीरता से परिपूर्ण युवाओं का एक ऐसा संगठन है जो हिंदू समाज में अपनी संस्कृति, महापुरुषों के मान बिंदुओं, देवी गौरव का भाव जगाने का कार्य करता है।इस अवसर पर हिंदू जागरण मंच की संयोजिका श्रीमती संगीता सिन्हा ने कहा कि सर पर कफन बांध, मातृ शक्ति के साथ मिलकर जिहादियों की सोच वाले ऐसे चरमपंथियों से अपनी बेटियों की रक्षा करनी होगी। बेटियों को सोशल मीडिया से दूरी बनाकर पूरी जागरूकता से किसी से मित्रता निभानी होगी। अकसर ऐसे लोग सोशल मीडिया पर नाम बदलकर पहले दोस्ती करते हैं, उसके बाद जिहादी सोच वाले ये लोग हमारी बहन बेटियों से सामूहिक बलात्कार, धर्म बदलना, यातना और हत्या करते हैं। उन्होंने एक नारा दिया हम फूल नहीं चिंगारी हैं हम भारत की नारी हैं। कार्यक्रम के माध्यम से बिहार की अनेक बेटियों को सम्मानित किया गया जिन्होंने हिंदुत्व को बचाने एवं महिलाओं के सशक्तिकरण में अपना अहम योगदान दिया। कार्यक्रम के दौरान पत्रकार चित्रांश अनुराग सिन्हा को सम्मानित किया गया।
बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक व हिंदू जागरण मंच के क्षेत्रीय संगठन मंत्री (बिहार-झारखंड) डॉ सुमन, बेटी बचाओ की संयोजक संगीता सिन्हा, सहसंयोजक माला सिन्हा, ज्योति प्रसाद, प्रियंका सिन्हा के साथ-साथ हिंदू जागरण मंच के संयोजक जीवन कुमार, संगठन मंत्री यशवंत कुमार, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सरोज रंजन पटेल और समाजसेवी आशुतोष कुमार श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY