बिहार में पीएफआई के दो ठिकानों पर छापेमारी

0
SHARE

पूर्णिया/दरभंगा (विसंके)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के देश भर के 26 ठिकानों पर छापेमारी की। बिहार के दरभंगा और पूर्णिमा में भी पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की गई। दरभंगा के शंकरपुर पहुंची ईडी की टीम ने पीएफआई के जनरल सेक्रेटरी मो. सनाउल्लाह के घर छापेमारी की और कई दस्तावेज बरामद किये है। छापेमारी कर लौटने के दौरान पीएफआई के लोगों ने ईडी को घेर लिया और छापेमारी में बरामद सामान की लिस्ट लेने का प्रयास करने लगे।

पूर्णिया में भी ईडी की टीम पहुंची। यहां पीएफआई के कार्यालय में मनी लॉन्ड्रिंग के बारे में पूछताछ की गई। सूत्रों के मुताबिक यहां विदेशों से पैसा आने की शिकायत मिली थी और बड़ा खुलासा होने की भी संभावना है। पुर्णिया में छापेमारी के दौरान पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष महबूब आलम ने पुष्टि किया है कि ईडी पीएफआई के बैंक स्टेटमेंट से सम्बंधित दस्तावेज़ और कई अन्य दस्तावेज़ लेकर गई है।
उत्तर बिहार के पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार सहित कई जिलों में राष्ट्र विरोधी कार्यों का सूत्रधार पीएफआई जैसे संगठन है। सीमांचल में सीएए-एनआरसी के खिलाफ चले आंदोलन में पीएफआई की सक्रिय भूमिका रही थी और तब भी फंडिंग को लेकर सवाल उठे थे। संदिग्ध गतिविधियों को लेकर पीएफआइ की सक्रियता सामने आई है और इस पर जांच एजेंसियों का शिंकजा कसता जा रहा है।

LEAVE A REPLY