मंदिर के पुजारी की जिंदा जलाने से मौत

0
SHARE

सपोटरा (करौली). में बुधवार को मानवता को शर्मसार करने वाली बड़ी घटना हुई। सपोटरा की ग्राम पंचायत बुकना के राधा गोपाल मंदिर के पुजारी को दिनदहाड़े दबंगों ने जिंदा जला दिया। इस घटना से सपोटरा क्षेत्र में दहशत का माहौल हो गया। ग्राम पंचायत बुकना गांव के राधा गोपाल मंदिर के पुजारी बाबूलाल वैष्णव पुत्र पुण्या वैष्णव को गांव के दबंगों ने दिनदहाड़े पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव का बाबूलाल वैष्णव पुत्र पुण्या वैष्णव राधा गोपाल मंदिर का पुजारी है। इसे गांव वालों ने मंदिर की जमीन दे रखी है।
पहाड़ के पास स्थित मंदिर की जमीन के सामने वाली भूमि पर पिछले 20-25 दिन पहले पुजारी बाबूलाल वैष्णव ने भूमि को समतल करने के लिए जेसीबी चलावाई थी और वह अपना घर बनाना चाहता था। वह पूर्व में पहाड़ की तलहटी में कच्चे छप्परपोश घर में रह रहा था उसकी हालत बहुत ही दयनीय थी। कुछ दिन पहले गांव के कुछ दबंगों ने उससे भूमि पर घर नहीं बनाने के लिए मना किया और कहा कि इस भूमि पर नहीं बनाएगा यह हमारी जमीन है। इस बात पर पुजारी ने गांव के पंच पटेलों को एकत्रित कर पंचायत बुलाई और गांव के पंच पटेलों को अपनी पीड़ा सुनाई। पटेलों ने गांव के दबंगों को पुजारी बाबूलाल वैष्णव को परेशान नहीं करने के लिए कहा लेकिन दबंगों ने पटेलों की बात भी नहीं मानी।
सपोटरा थानाधिकारी हरजीलाल यादव ने बताया कि बुधवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि सपोटरा अस्पताल में गांव का व्यक्ति भर्ती हुआ है जो पूरी तरह से झुलस गया है सूचना पर थानाधिकारी हरजी लाल यादव पुलिस टीम के साथ सपोटरा अस्पताल पहुंचे जहां झुलसे हुए व्यक्ति की हालत गंभीर होने के कारण पुलिस पर्चा बयान नहीं लेते हुए व्यक्ति की हालत गंभीर होने पर तुरंत जिला अस्पताल करौली रेफर कर दिया। परिजन झुलसे हुए व्यक्ति को सवाई मानसिंह चिकित्सालय लेकर गए हैं एस एस एल टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं टीम प्रभारी टीम के साथ घटनास्थल बुकना गांव पहुंचे और साक्ष्य जुटाये। इधर पुलिस उपाधीक्षक महावीर सिंह मीणा ने भी घटनास्थल पहुंचकर घटना का जायजा लिया और ग्रामीणों से घटनाक्रम की जानकारी जुटाई।

LEAVE A REPLY