बेगुसराय: क्रीड़ा भारती के सौरभ जिलाध्यक्ष तो रणधीर को मिला जिला मंत्री का दायित्व

0
SHARE

बेगूसराय:- क्रीड़ा भारती से जुड़े कार्यकर्ताओं की प्रदेश स्तरीय अधिकारियों के साथ मंगलवार को ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग के माध्यम से बैठक हुई। बैठक में खेल क्षेत्र को व्यापक पैमाने पर बढ़ावा देने के लिए क्रीड़ा भारती के जिला इकाई के गठन के प्रस्ताव देने के लिए विमर्श हुआ। उसके बाद क्रीड़ा भारती के जिला कमेटी के गठन करने पर सहमति दी गयी। उसके बाद प्रांत अध्यक्ष की सहमति मिलने के बाद क्रीड़ा भारती, बेगूसराय जिला कार्यकारिणी की घोषणा की बिहार प्रांत मंत्री अमित कुमार ने की।
घोषित कार्यकारिणी में सौरभ भारद्वाज को जिलाध्यक्ष बनाया गया वही बेनुजा कुमारी, सुमन कुमार, रितेश कुमार, सुमन कुमार ईश्वर व पवन कुमार सुमन सभी जिला उपाध्यक्ष, महेश सिंह जिला कोषाध्यक्ष, शारीरिक शिक्षक रणधीर कुमार जिला मंत्री, पिंकी कुमारी मनीष पाठक, बाबुल कुमार, गोपाल कुमार, अजित श्रीवास्तव व प्रेम गांधी सभी जिला सह मंत्री बनाये गये। बेनुजा कुमारी महिला प्रमुख, अंजलि प्रिया को सक्षम महिला निर्भय महिला, बिट्टू कुमार को मीडिया प्रमुख, ब्रजेश कुमार को संपर्क प्रमुख, रवि कुमार को दिव्यांग प्रमुख, रौशन चौरसिया को कार्यक्रम प्रमुख व अभिजीत कुमार कार्यालय प्रमुख दायित्व दिया गया। साथ ही कार्यकारणी सदस्यों में ललित कुमार, निशान्त कश्यप को दायित्व दिया गया ।

प्रांत अध्यक्ष चंद्रशेखर अधिकारी ने कहा कि बेगुसराय जिला खेल कूद के क्षेत्र में सदैव से अग्रणी रहा है। जहां से सैकड़ों खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेकर अपना व देश का नाम रौशन किया है। खेल की बदौलत जिले के सैकड़ों लोग सरकारी सेवा में में हैं। जिले के क्रीडा प्रेमियों से बातचीत के आधार पर बेगूसराय में भी क्रीड़ा भारती गठन करने की आवश्यकता महसूस की जा रही थी जो आज वह सपना पूरा हो गया। बिहार प्रांत मंत्री अमित कुमार ठाकुर ने जिला कार्यकारिणी के सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जिले में यह संगठन खेल के क्षेत्र में अपनी विशेष पहचान बनाने में कामयाब होगा। उन्होंने कहा कि आज खेल जीवन का जरूरत बन गया है। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास होता है।

बैठक में उत्तर बिहार प्रांत अध्यक्ष चन्द्रशेखर अधिकारी, प्रांत सचिव अमित कुमार ठाकुर के साथ जिला संयोजक सह शारीरिक शिक्षक रणधीर कुमार, खेल प्रेमी सह संगठनकर्ता सौरभ कुमार भारद्वाज व जिला कार्यवाह अरविंद कुमार शामिल हुए।

LEAVE A REPLY