संघ के स्वयंसेवकों ने पेपर हॉकर्स को दिया कोरोना किट

0
SHARE
भागलपुर: भागलपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने समाचार पत्र वितरकों ( पेपर हॉकर्स) को कोरोना से बचाव का किट प्रदान किया। इस किट में हैंड सेनिटाइजर, मास्क और साबुन का पैकेट था।
कार्यक्रम के औचित्य पर प्रकाश डालते हुए रा. स्व. संघ, दक्षिण बिहार प्रान्त के बौद्धिक शिक्षण प्रमुख बाल मुकुंद गुप्ता ने बताया कि संघ के स्वयंसेवक समाज के सभी वर्गों के लोगों की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। कपटी चीन द्वारा फैलाये इस महामारी से पूरा विश्व आक्रांत है। भागलपुर में भी बीमारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यहां के एक प्रमुख मेडिकल स्टोर के गेट पर एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। ऐसे माहौल में समाचार वितरक प्रातः काल निष्ठापूर्वक समाचार पत्र का वितरण कर समाज को जागरूक कर रहे हैं। समाज का भी दायित्व है कि समाचार पत्र विक्रेताओं के स्वास्थ्य पर ध्यान रखा जाए। स्थानीय संघ के स्वयंसेवकों ने यह बीड़ा उठाया है। समाचार पत्र विक्रेता लॉकडाउन के कारण विपरीत परिस्थितियों में अपना गुजर बसर कर रहे हैं। बस, ट्रैन और आवागमन के साधन बंद होने से और मुसीबत हुई है।
नगर सेवा प्रमुख प्रभुदयालजी ने अखबार वितरण के कार्य को एक साधना बताया।वैश्विक महामारी के समय बिना मास्क, सैनिटाइजर एवं साबुन के सुरक्षा संभव नहीं है.
जिला के सामाजिक सद्भाव प्रमुख देवेंद्र चौधरी ने कहा कि वैश्विक आपदा के समय स्वयं को सुरक्षित रखकर अखबार की प्रसार व्यवस्था को टिकाये रखना एक बड़ी जिम्मेदारी माना है।
भागलपुर समाचार पत्र विक्रेता मजदूर संघ के अध्यक्ष हरविंद नारायण भारती ने रा. स्व. संघ के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में संघ के स्वयंसेवकों ने समाचार पत्र विक्रेताओं की सुधि लेकर उत्साह वर्धन किया है। स्वयंसेवकों ने न केवल सावधानी बरतने की जानकारी दी, बल्कि सुविधा भी मुहैया कराया। कष्ट में रहने वालों के लिए राशन सामग्री भी उपलब्ध कराया है। इसके लिए सभी सदस्य आभारी हैं।

LEAVE A REPLY