जेएनयू में शर्मनाक हरकत, वी. डी. सावरकर मार्ग साइनबोर्ड पर कालिख पोत कर लगाया जिन्ना का पोस्टर

0
SHARE

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय ( जेएनयू) का नाम एक बार फिर चर्चा में आया है। जेएनयू में इस बार कुछ छात्रों ने वी.डी. सावरकर मार्ग साइनबोर्ड पर कालिख पोत कर जिन्ना का पोस्टर लगाया है। जिस पोस्टर पर लिखा हुआ था मो. अली जिन्ना मार्ग। दरअसल बीते सोमवार को जेएनयू प्रशासन ने छात्रों द्वारा लंबे समय से उठ रही मांग को मानते हुये कैंपस की एक सड़क का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी विनायक दामोदर सावरकर के नाम पर वि. दा. सावरकर मार्ग रखा। जिसके बाद जेएनयू के कुछ छात्रों से इस फैसले के लिए प्रशासन का आभार भी प्रकट किया। लेकिन कुछ ही देर के बाद वीर सावरकर के नाम पर कालिख पोत दी गई और उस जगह पर मो. अली जिन्ना का पोस्टर लगा दिया गया। इस घटना के बाद जेएनयू के छात्र खुद जेएनयू विश्वविद्यालय छात्र संघ से सवाल कर रहे है कि कैंपस में देश को दो भागों में बांटने वाले मो. अली जिन्ना का नाम क्यों लिखा गया। इस घटना के बाद कैंपस का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। जेएनयू प्रशासन भी इस घटना की जांच कर रही है।

Delhi: VD Savarkar Marg signage at Jawaharlal Nehru University has been vandalised, BR Ambedkar spray painted on it

वीर सावरकर के नाम पर कालिख पोतने से पहले ही जेएनयू विश्वविद्यालय छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने ट्वीट किया था। उनके ट्वीट से यह साफ दिख रहा है कि वीर सावरकर के नाम के ऊपर कालिख उसी के गुट के छात्रों ने पोती है।
आइशी ने ट्वीट करके लिखा है कि “हम एक माफ़ी मांगने वाले और अंग्रेज़ों के ऐसे चमचे को नहीं स्वीकार कर सकते जिसने हमारे धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को नुकसान पहुंचाया है। आइशी ने बाबा साहब का जिक्र करते हुये कहा कि “हमें उनका सम्मान करना चाहिए जिन्होंने हमें संविधान दिया”

@jammukashmirnow

LEAVE A REPLY