भारती शिक्षा समिति : एक दिवसीय प्रांतीय प्रचार विभाग की बैठक संपन्न

0
SHARE
भारती शिक्षा समिति बिहार ,पटना द्वारा एक दिवसीय प्रान्तीय प्रचार विभाग की बैठक भगवान जगन्नाथ प्रशिक्षण महाविद्यालय, कुम्हरार पटना में आयोजित हुई ।कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि दैनिक जागरण स्थानीय संपादक, बिहार के मनोज कुमार झा, संगठन मंत्री विद्या भारती उत्तर पूर्व क्षेत्र के ख्याली रामजी, प्रदेश सचिव गोपेश कुमार घोष, प्रांतीय प्रचार प्रमुख राकेश नारायण अम्बष्ठ ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।
मनोज कुमार झा ने कहा कि भारतीय संस्कृति विशाल है एवं वैज्ञानिक तथ्यों से भरी पड़ी है। आज विश्व के कई ऐसे देश इसकी सभ्यता और संस्कृति से प्रभावित है। इन्डोनेशिया एक मुस्लिम देश होते हुए भी वहाँ की मुद्रा पर भगवान गणेश की तस्वीर है ।वहीं अमेरिका जैसे विश्व के ताकतवर देश में भी संस्कृत के प्रति अनुराग उत्पन्न हो रहे हैं, कारण यह है कि संस्कृत के श्लोक से जिह्वा, तालु, दन्त, स्वास आपस में तारतम्य से जुडते हैं ।संस्कृत के श्लोक से मनुष्य के 32 कपाट भर जाते हैं ।जीवन में आगे बढ़ने के लिए छोटी छोटी चीजों पर ध्यान देना आवश्यक है ।शिक्षा को संस्कृति से जोडना है।
ख्याली रामजी ने कहा कि विद्या भारती के कार्यों को समाज तक ले जाने की आवश्यकता है।
राकेश नारायण अम्बष्ठ ने कहा कि अपनी गतिविधियों से विद्या भारती के विचारधारा को मीडिया के विभिन्न साधनों से जन जन तक पहुँचा सकतेहैं। मंच संचालन प्रांतीय संवाददाता प्रमुख मनोज पांडे द्वारा एवं अतिथि परिचय शशि भूषण मिश्र द्वारा किया गया।
इस अवसर पर डॉ धीरेन्द्र झा, संतोष कुमार सहित दक्षिण बिहार के विभिन्न विभाग से आए मीडिया प्रमुख उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY