वर्तमान युग में कम्प्यूटर का योगदान बहुउपयोगी : गोपेश कुमार

0
SHARE

वर्तमान युग में कम्प्यूटर का योगदान बहुउपयोगी है। यह हमारे दैनिक जीवन के कार्यों में गति प्रदान तो करता ही है साथ ही कार्यों को सुव्यवस्थित करने में भी मदद करता है। इसका प्रशिक्षण सबों के लिए आनिवार्य है। उक्त बातें भारती शिक्षा समिति, बिहार के प्रदेश सचिव गोपेश कुमार घोष ने 07 से 14 दिसंबर तक होने वाले शिक्षक कम्प्यूटर प्रषिक्षण वर्ग के उद्घाटन समारोह में कहीं।

8
कार्यक्रम के संयोजक नरेश कुमार पहुजा ने कहा कि कम्प्यूटर प्रशिक्षण से शिक्षक काफी लाभान्वित होंगे। इस प्रकार के प्रशिक्षण से शिक्षकों को कम्प्यूटर संबंधित कार्यों को करने में आसानी होगी तथा आधुनिकतम ज्ञान से परिचित होकर आत्मनिर्भर बन सकेंगे। इस प्रषिक्षण वर्ग में कुल 72 षिक्षक प्रषिक्षण प्राप्त कर रहे हैं जो विद्यालय एवं सी0 बी0 एस0 ई0 की परीक्षा एवं अन्य आवश्यक कार्यालयी कार्यों में अपना सहयोग देंगे। उन्होंने कहा कि आठ दिन के प्रशिक्षण वर्ग में एम0 एस0 आॅफिस, ई-मेल एवं इन्टरनेट के बारे में विस्तृत रुप से जानकारी दी जाएगी।
कम्प्यूटर का प्रशिक्षण प्रांतीय सोशल मीडिया प्रमुख संतोष कुमार, परीक्षा प्रमुख आनंद मोहन, कम्प्यूटर शिक्षक विधान चंद्र, गौरव कुमार, नीतेष कुमार एवं अमृता चैधरी द्वारा दिया गया जो काफी रुचिकर और प्रयोगात्मक रहा।
इस अवसर पर भारती शिक्षा समिति, बिहार के प्रदेश सह सचिव प्रकाश चंद्र जायसवाल, प्रधानाचार्य नीरज कुमार कौशिक, क्षेत्रीय बालिका शिक्षा प्रमुख कीर्ति रष्मि सहित समस्त शिक्षक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY