पूर्णिया : राष्ट्र रक्षा के लिए 12 दिसंबर को विहिप करेगा राष्ट्र रक्षा यज्ञ

0
SHARE

विश्व हिंदू परिषद द्वारा पूर्णिया के डगरवा प्रखंड में आगामी 12 दिसंबर को राष्ट्र रक्षा यज्ञ करने के लिए एक समिति का गठन किया गया। जिसमें राज कुमार भारतीय को कार्यक्रम का संरक्षक व दीपक कुमार को सह संरक्षक बनाया गया। राष्ट्र रक्षा यज्ञ करने को लेकर डगरवा प्रखंड में के महावीर मन्दिर प्रांगण में बैठक आयोजित कर निर्कीणय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता ज़िला परिषद सदस्य राज कुमार भारती ने की। वही यज्ञ को सफल बनाने के लिए श्याम सुंदर ठाकुर, जनार्दन शर्मा, विद्यानन्द यादव, श्याम नंदन किशोर, बिंदेश्वरी ऋषि, पतानु राम, मंटू विश्वा
बैठक को सम्बोधित करते हुए सीमाँचल प्रभारी अमरनाथ सिंह ने कहा कि हिन्दू समाज में फैली विसंगतियों को दूर करने के लिए विहिप का व्यापक विस्तार कर कार्यकर्ताओं के माध्यम से हिंदुओं को एवं राष्ट्र को संगठित एवं सुरक्षित करना हैं।इसके लिये जनजागरण अभियान चलाया जा रहा हैं और सभी जगह हित चिंतक बनाये जा रहे हैं। पूरे भारत के सभी प्रखंडो, पंचायतों में राष्ट्र रक्षा यज्ञ कार्यक्रम किया जा रहा हैं। डगरवा प्रखंड में भी इस कार्यक्रम को कर के हिंदुओं की तीन बिंदु पे सजग किया जायेगा। आचरण से हिन्दू, सक्रिय हिन्दू एवं समृद्ध हिन्दू।
उन्होंने आगे कहा कि हिन्दू समाज ही भारत का राष्ट्रीय समाज हैं। हिन्दू समाज में व्याप्त सभी विकृतियों को ठीक होने से ही भारत पुनः विश्व गुरु बनेगा। बैठक में उपस्थित ज़िला सहमंत्री रवि भूषण झा ने कहा कि इस कार्यक्रम को सम्पूर्ण ज़िला में किया जाएगा और ये 8 से 22 दिसम्बर तक चलेगा।

LEAVE A REPLY