किसी भी देश की उन्नति व प्रगति में मीडिया का बहुत बड़ा योगदान : राकेश नारायण अम्बष्ठ

0
SHARE

पूरनमल सावित्री देवी बाजोरिया सरस्वती शिशु मंदिर नरगाकोठी के प्रांगण में प्रांतीय प्रचार प्रसार प्रमुख राकेश नारायण अम्बष्ठ की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित किया गया। बैठक के प्रारंभ में प्रांतीय प्रचार प्रसार प्रमुख राकेश नारायण अम्बष्ठ, प्रांतीय सोशल मीडिया प्रमुख संतोष कुमार एवं भागलपुर विभाग के संवाददाता प्रमुख दीपक झा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।
राकेश नारायण अम्बष्ठ ने कहा कि मीडिया एक बेहतरीन प्लेटफार्म है जिसके माध्यम से व्यक्ति स्वयं को अथवा अपनी बातों को समाज और देश तक पहुँचा सकता है। किसी भी देश की उन्नति व प्रगति में मीडिया का बहुत बड़ा योगदान होता है ।मीडिया समाज का निर्माण व पुनर्निर्माण करता है ।आज विद्या भारती का जो लक्ष्य है जिसे प्रतिदिन विद्यालय में किया जाता है उसे समाज एवं देश तक पहुँचाने का कार्य मीडिया द्वारा ही संभव है।
संतोष कुमार ने कहा कि प्रचार प्रसार का कार्य विद्या भारती द्वारा तीन वर्षों से अखिल भारतीय स्तर पर चल रहा है ।पूरे देश में विद्या भारती विद्यालय चल रहा है परंतु सबों की गतिविधियों का पता एक दूसरे को नहीं चल पाता है ।अपने अपने विद्यालय का फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्स अप ग्रुप बनाने कहा गया ।प्रेस विज्ञप्ति लिखने भी बताया गया।
दीपक झा ने कहा कि अपने दायित्व का निर्वहन ठीक प्रकार करना है ताकि विद्यालय के कार्यक्रम या गतिविधि की सम्पूर्ण जानकारी समाज को मिलता रहे।
मंच संचालन एवं अतिथि परिचय भागलपुर विभाग के मीडिया प्रभारी भागलपुर विभाग से शशि भूषण मिश्र द्वारा किया गया।
इस अवसर पर विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य रामजी प्रसाद सिन्हा, आनंदराम ढाॅढनिया के प्रधानाचार्य अनंत कुमार सिन्हा, मनोज तिवारी एवं भागलपुर विभाग के सभी मीडिया प्रभारी आचार्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY