विद्या भारती : मुंगेर के पाँच छात्रों का एस.जी.एफ.आई में हुआ चयन

0
SHARE

विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान द्वारा आयोजित 32 वां राष्ट्रीय खेलकूद एथलेटिक्स 2019 जो कि नागौड़ (राजस्थान) में दिनांक 19 अक्टूबर से 23 अक्टूबर 2019 तक आयोजित थी में पूरे भारतवर्ष  से लगभग 945 छात्रों की सहभागिता हुई जिसमें सरस्वती विद्या मंदिर, मुंगेर के कक्षा अष्टम के छात्र आनंद राज ने अंडर 14 की ऊँची कूद में 163 सेंटीमीटर की ऊँचाई निर्धारित समय में पार कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं बिहार सरकार द्वारा दिनांक 19 अक्टूबर से 23 अक्टूबर 2019 तक मुजफ्फरपुर में आयोजित राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर, मुंगेर के कक्षा एकादश के छात्र हरि ओम ने अंडर 17 में गोला फेंक एवं चक्का फेंक में प्रथम स्थान प्राप्त किया। अब ये छात्र एसजीएफआई द्वारा आयोजित एथलेटिक्स प्रतियोगिता जो कि 11 दिसम्बर से 16 दिसम्बर 2019 तक संगरूर (पंजाब) में आयोजित है में आचार्य सह प्रांत शारीरिक प्रमुख रंजीत कुमार के नेतृत्व में भाग लेंगे।

सफल छात्रों को विद्यालय के प्रधानाचार्य नीरज कुमार कौशिक एवं उपप्रधानाचार्य उज्ज्वल किषोर सिन्हा द्वारा विद्यालय के वंदना सभा में सम्मानित किया गया। छात्रों को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य नीरज कुमार कौशिक ने खिलाड़ियों की जीत पर बधाई देते हुए आगे एसजीएफआई द्वारा आयोजित एथलेटिक्स प्रतियोगिता जो कि 11 दिसम्बर से 16 दिसम्बर 2019 तक संगरूर (पंजाब) में आयोजित है में सफलता की शूभकामनाएँ दी तथा कहा कि कठिन प्रतिस्पर्धा कर प्रथम स्थान प्राप्त करना हम सबों के लिए गौरव की बात है। खेल हमें अनुशासन के साथ धैर्य और कठिन परिस्थिति में भी जीत हासिल करने की सीख देता है। उनकी सफलता में खेल प्रशिक्षक आचार्य राजा राम सिंह तथा जीतेन्द्र लाल का अथक परिश्रम है जिनके कुषल निर्देशन में बालकों ने यह सफलता प्राप्त की।

विदित हो कि विद्या भारती की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करनेवाली सरस्वती विद्या मंदिर, मुंगेर की दशम की छात्रा शालिनी वत्स, शष्ट की छात्रा खुशी तथा कक्षा नवम के छात्र नमन एवं नयन एसजीएफआई द्वारा चल रही योगासन प्रतियोगिता में भाग लेने आचार्या अमृता चैधरी के कुशल नेतृत्व में कलकत्ता गये हुए हैं।

LEAVE A REPLY