मीडिया विद्या भारती के विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने का माध्यम

0
SHARE

लोक शिक्षा समिति उत्तर बिहार के कार्यालय में प्रांतीय प्रचार टोली की बैठक प्रदेश सचिव नकुल कुमार शर्मा के अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में आगामी योजना पर चर्चा हुई तथा यह भी चर्चा का विषय रहा कि हमारा हमारी विचारधारा हमारी गतिविधियों तथा हमारे द्वारा राष्ट्र हित में किए गए कार्यों की जानकारी को जन-जन तक पहुंचाने का काम मीडिया के माध्यम से ही हो सकता है। आज के दौर में मीडिया एक सजग प्रहरी की तरह कार्य कर रहा है। विद्या भारती के विभिन्न आयामों की जानकारी तथा उससे संबंधित कार्य जो विद्या भारती कर रही है। इसको हम मीडिया से संपर्क साध कर ही गति प्रदान कर सकते हैं।
प्रदेश के सचिव तथा लोक संवा पत्रिका के संपादक अजय कुमार तिवारी ने अपना वक्तव्य में कहा कि किस तरह रुचिकर पत्रिका बच्चों के पत्रकारिता भाव को उजागर करता है और राष्ट्रीय भावना को प्रदर्शित करता है। इसके लिए हमें सजग होना पड़ेगा तथा पत्रिका को और रुचिकर बनाकर हमें आगे की कार्य योजना पर ध्यान देना होगा।
बैठक में लोक शिक्षा समिति के विभिन्न विभागों से कार्यकर्ता ने भाग लिया तथा उन्होंने प्रचार विभाग को सक्रिय बनाने हेतु विभिन्न विचारों पर विस्तृत चर्चा की। बैठक में प्रांतीय टोली के कार्यकर्ताओं का विभाजनकिया गया। युवा अजय कुमार तिवारी को प्रचार मार्गदर्शन, ललित राय प्रचार प्रमुख, प्रशांत कुमार का प्रचार प्रमुख, ललन कुमार राय को सोशल मीडिया प्रमुख व रवि श्रीवास्तव को सोशल मीडिया सह प्रमुख बनाया गया।

LEAVE A REPLY