अभाविप ने जिला अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

0
SHARE

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, कटिहार ने बिहार मुख्यमंत्री के नाम कटिहार जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।  जिसमें विभाग संगठन मंत्री रौशन सिंह ने कहा कि बिहार सरकार शिक्षक बहाली हेतु आवेदन ले रही है जिस बहाली प्रक्रिया में केवल B.Ed उत्तीर्ण विद्यार्थियों को मौका दे रही है। जबकि वर्ष 2011 में शिक्षक बहाली हुई थी तब B.Ed अपेरिंग छात्रों को मौका दिया जा रहा था, किंतु इस बार नहीं दिया जा रहा है जिसके कारण हजारों विद्यार्थियों को फॉर्म भरने से वंचित रह जायेंगे। विद्यार्थी परिषद कटिहार इसकी घोर निंदा करती है।

B.Ed पीड़ित छात्र खुशीलाल भगत ने कहा कि सरकार की ऐसी नीतियों से हजारों छात्रों की जिंदगी बर्बाद हो सकती है। बिहार सरकार को फैसलें में बदलाव करना चाहिए ताकि अधिक से विद्यार्थियों को मौका मिल सके।

विभाग संयोजक प्रीतम पोद्दार ने जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद कटिहार आपके माध्यम से बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री से आग्रह है कि वर्ष 2011 की भांति इस साल भी B.Ed में पढ़ रहे, कटिहार के विद्यार्थियों को मौका मिले कि वह शिक्षक बहाली हेतु आवेदन दे सकें।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुर्यानंद राय ने कहा कि बिहार सरकार B.Ed अपेरिंग विद्यार्थियों को मौका नहीं देगी तो विद्यार्थी परिषद आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा। कटिहार जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने में कटिहार के विभाग संगठन मंत्री रौशन सिंह, विभाग संयोजक प्रितम पौद्दार, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुर्यानंद राय, छात्र खुशीलाल भगत, समेत दर्जनों अभाविप कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY