अभाविप पर्यावरण के लिए कर रहे सराहनीय कार्य : डॉ. बदरे आलम

0
SHARE

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा सी.एम. विधि महाविद्यालय में महाविद्यालय एसएफडी प्रमुख कुणाल कुमार व कॉलेज मंत्री अतुल चौधरी के नेतृत्व में वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. बदरे आलम ने कहा कि पर्यावरण को हरा भरा करने के लिए किए जा रहे कार्य सराहनीय है, क्योकि आज पर्यावरण के दोहन का प्रभाव से सीधा प्रभावित हो रहे है, प्रकृति से लगातार खिलवाड़ के कारण हम अपने आने वाले पीढ़ी के भविष्य को काल के कपाल में ठेल रहे है, वृक्षारोपण से न केवल हमे छांव मिल रहा है बल्कि स्वच्क्ष हवा भी मुफ्त मिल रहा है, आज वृक्षो की स्थिति दुनिया मे भारत का सर्वाधिक दयनीय है।

एसएफडी प्रमुख कुणाल कुमार ने कहा कि लगातार हम पर्यावरण का दोहन करते हुए आ रहे हैं इसका भयानक परिणाम भी हम देख रहे हैं किस तरह मौसम में परिवर्तन हो रही है कहीं बाढ़ तो कहीं सूखा हम लगातार प्रकृति के प्रकोप से जूझ रहे हैं, आज एसएफडी के माध्यम से महाविद्यालय में आम का वृक्ष लगाया जा रहा है।

वही इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापिका सोनी सिंह ने कहा कि पर्यावरण को लेकर कार्य करना हमे सदैव आकर्षित करती है, जितने भी वृक्ष लगाए जा रहे है यह वृक्ष सुरक्षित कैसे रहेंगे यह भी हमारी जिम्मेदारी है, ब्रह्मांड में मनुष्य ही एक ऐसा जीव है जो अपने आवश्यकता से अधिक प्राकृतिक संसाधनों का दोहन करते हुए आ रहा है, यह गंभीर चिंता का विषय है।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक पी.के नीरज, नुरुल्लाह, रामशंकर जी, गगन कुमार, उज्ज्वल आनंद, वरुण झा,  कॉलेज मंत्री अतुल चौधरी, अभाविप के महाविद्यालय अध्यक्ष राकेश कुमार ने अपने विचार प्रकट किये। वही इस अवसर पर कृष्णा कुमार, बाबुल कश्यप, विकाश झा, मोनालिसा कुमारी ,चांदनी सिंह, कामिनी कुमारी के साथ दर्जनों छात्र छात्रा उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY