दरभंगा : अभाविप ने महाविद्यालय में चलाया सदस्यता अभियान

0
SHARE

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दरभंगा सीएम महाविद्यालय एवं एमएलएसएम महाविद्यालय इकाई में सदस्यता अभियान चलाया गया। जिसका नेतृत्व महाविद्यालय प्रभारी शिवेन्द्र नाथ ने किया। महाविद्यालय प्रभारी शिवेन्द्र ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि सदस्यता किसी भी संगठन का महापर्व अभियान है, खासकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से छात्र जीवन मे जुड़कर कार्य करने से न केवल व्यक्तित्व का निर्माण होता है बल्कि छात्रों में अपने समाजिक व राष्ट्र निर्माण के प्रति समर्पण की भावना भी विकसित होती है।

वही सदस्यता जिला प्रभारी चैतन्य झा ने कहा कि विद्यार्थी परिषद प्रत्येक वर्ष अगस्त में सदस्यता अभियान की शुरुआत करती है। जिसके माध्यम से कैंपस में आने वाले छात्र-छात्राओं को राष्ट्रवाद के विचार से जोड़कर उसकी समस्याओं का निदान करने का काम किया जाता है,साथ ही विभिन्न शैक्षणिक गतिविधियाँ, रचनात्मक कार्य एवं कैम्पस में छात्रों के व्यक्तित्व विकाश के लिए सेमिनार आदि कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।

वही महाविद्यालय छात्रसंघ महासचिव संदीप कुमार झा ने कहा कि विद्यार्थी परिषद से जुड़ने से छात्र-छात्राओं को न केवल महाविद्यालय या जिले भर में परिषद सहयोग करता है, अपितु विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन होने के नाते उन्हें किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में देश के अन्य स्थानों पर भी हर संभव मदद करता है। इस अवसर पर अंजली कुमारी, दीपक कुमार झा, श्रीकांत कुमार, नितेश कुमार , सुरज कुमार,राहुल शर्मा, शशी कुमार, गणेश गुप्ता, रिशभ राज इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY