लघु उधोग भारती ने पत्रकार वार्ता कर दिया राष्ट्रिय अधिवेशन की जानकारी

0
SHARE

लघु उधोग भारती, बिहार प्रदेश द्वारा एक प्रेसवार्ता किया गया जिसमे संगठन के द्वारा रजत जयंती वर्ष 2019 के उपलक्ष्य में दिनांक 16 अगस्त से 18 अगस्त 2019 तक आयोजित राष्ट्रिय अधिवेशन तथा वार्षिक आम सभा का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन राष्ट्रिय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक माननीय डॉ मोहन भगवत जी द्वारा किया गया।

अपने उद्बोधन में सरसंघचालक जी ने कहा की भारत का आर्थिक स्वंत्रताहेतु सूक्ष्म एवं लघु उधोग को बढ़ावा देना होगा ताकि हर हाथ को रोजगार मिल सके साथ ही आयात पर निर्भरता कम हो एवं निर्यात करने में भारत सक्षम हो। हमे इसे प्राप्ति हेतु दृढ संकल्प लेना होगा एवं उस दिशा में पूरा प्रयाश करना होगा।

इस अवसर पर भारत सरकार के सूक्ष्म,लघु एवं मध्यम उधोग मंत्री नितिन गडकरी  ने कहा की सूक्ष्म एवं लघु उधोग में हो रही दिक्कतों से हम अवगत हैं तथा आसानी से ऋण उपलब्ध हों इसके लिए सभी बैंकों,NSIC,एवं सिडबी तथा सभी वितीय संस्थानों को सरलता से ऋण प्रदान करने हेतु व्यवस्था करने को कहा है साथ ही उनको रुपयों की कमी न हो उसका भी व्यवस्था किया जा रहा है। गडकरी  ने यह भी भरोसा दिलाया की सूक्ष्म एवं लघु उधोग के उद्यमी के बिल का भुगतान किसी भी सरकारी विभाग,पब्लिक सेक्टर एवं प्राइवेट सेक्टर के कंपनी द्वारा 45 दिनों के अन्दर शत प्रतिशत किया जाय ऐसा प्रावधान आनेवाला है। साथ ही उनको बाजार उपलब्ध करने के लिय online मार्केटिंग पोर्टल बनने जा रहा है जो की GEM पोर्टल से लिंक होगा।

इस अवसर पर लघु उधोग भारती के राष्ट्रिय अध्यक्ष ने पुरे देश के राज्यों के सरकारों से निवेदन किया की अपने राज्य में उधोग को बढ़ावा देने हेतु लीज होल्ड आवंटित जमीन को फ्री होल्ड कर दिया जाय ताकि सूक्ष्म एवं लघु उधोग को विकाश हो सके साथ ही भारत सरकार से यह मांग किया की जमा किया गया GST का 25% सूक्ष्म एवं लघु उधोग को वापस करने का लिया जाय।

उपरोक्त बैठक के लिय बिहार राज्य से प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र प्रसाद सिंह जी के नेतृत्व में 40 सदस्यों का एक दल गया था।

LEAVE A REPLY