कचड़ा प्रबंधन की नई तकनीक के लिए के शिक्षिक एवं छात्र को किया गया सम्मानित

0
SHARE

अच्छे कार्य करने वालों की सर्वत्र सराहना होती है। व्यक्ति अपने कार्य से ही मान-सम्मान और प्रतिष्ठा पाता है। ऐसे लोग समाज और देश के विकास में सहायक होेते है। उक्त बातें सरस्वती विद्या मंदिर, मुंगेर में आयोजित सम्मान समारोह में प्रधानाचार्य नीरज कुमार कौशिक ने विज्ञान शिक्षक आशीष कुमार को छात्रों के सफल मार्गदर्षन पर सी. बी. एस. ई. द्वारा सम्मानित होने पर कही।

क्षेत्रीय बालिका शिक्षा संयोजिका कीर्ति रश्मि ने विज्ञान शिक्षक आशीष कुमार को अंगवस्त्र एवं श्रीफल भेंट करते हुए कहा कि आशीष कुमार आदर्श शिक्षक हैं।

विदित हो कि सी .बी. एस. ई. द्वारा विज्ञान मेला 2019 जो जनवरी एवं फरवरी माह में क्षेत्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं क्रमशः पटना एवं दिल्ली में आयोजित की गई थी जिसमें शिक्षक आशीष कुमार ने कचड़ा प्रबंधन की नई तकनीक पर छात्र नवनीत नयन तथा अंकेष कुमार का सफल मार्गदर्षन करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर सफलता दिलायी। इसके लिए सी. बी. एस. ई. ने विज्ञान शिक्षक आशीष कुमार को प्रमाण पत्र प्रेषित कर सराहना की है। दिल्ली में सी. बी. एस. ई. के सचिव अनुराग त्रिपाठी की उपस्थिति में दोनों छात्रों को भी सम्मानित एवं पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम का संचालन शिक्षक आनंद मोहन ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY