अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के पूर्व संध्या पर अभाविप ने किया योगाभ्यास

0
SHARE

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्द, रभंगा इकाई के द्वारा आयोजित एम. आर. एम महाविद्यालय में सर्जना निखार  शिविर में एक विशेष सत्र आयोजित कर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) के पूर्व संध्या पर योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में सभी अतिथि और छात्राओं को योग शिक्षक राम विनोद ठाकुर ने योग के विभिन्न आसन का अभ्यास कराया.

वहीं मुख्य अतिथि विधायक जीवेश कुमार ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि विश्व को जोड़ने का एकमात्र रास्ता योग हैं उन्होंने बताया कि जीवन में मानसिक स्थिति पूर्ण रूप से संतुलित और शांति रहे इसके लिए योग अतिअवश्यक है. शिविर आयोजन के महत्वा को भी उन्होंने बताया. उन्होंने कहा कि यहाँ से ज्ञान हासिल कर सैकड़ो छात्रा स्वावलंबी बनी है.

abvp darbhanga 01

वही ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलानुशासन प्रो. अजीत चौधरी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि सर्जना निखार शिविर छात्राओं के लिए गर्मी छुट्टी में बहुत लाभदायक कार्यक्रम है छात्राओं प्रशिक्षण प्राप्त कर के स्वावलंबी बनती है.

धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम प्रमुख पूजा कुमारी ने किया वही कार्यक्रम को सफल बनाने मे कार्यक्रम पूजा झा, सह सोनम सिंह,  प्रीति कुमारी, काजोल कुमारी, कमला कुमारी, सोनी कुमारी, पूजा कुमारी, सुचना कुमारी सहित कई कार्यकर्ताओं ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

LEAVE A REPLY