भागलपुर : पूरनमल बाजोरिया शिक्षक-प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्रांगन में होली मिलन समारोह का आयोजन

0
SHARE

शहर स्थित पूरनमल बाजोरिया शिक्षक-प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्रांगन में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें महाविद्यालय के पांचों सदस्य भावराम देवरस, गिजू भाई, नानाजी देशमुख, ज्योतिबा फूले एवं महादेवी वर्मा सदन के प्रशिक्षुओं द्वारा प्राकृतिक रंग बनाये गये। होली मिलन समारोह का सुभारंभ प्राचार्य डॉ. अजीत कुमार पाण्डेय, प्रांतीय प्रतिनिधि वीरेन्द्र कुमार एवं महाविद्यालय के प्राध्यापकगण ने दीप प्रज्वलित कर किया। बी.एड. के छात्र आनंद विजय ने रश्मिरथी के अंश को मंच द्वारा प्रस्तुत किया। बी.एड. एवं डी. एल.एड. के प्रशिक्षुओं ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर इस कार्यक्रम को उत्कृष्ट बनाया।

               प्रांतीय प्रतिनिधि के रूप में वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि होली का त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत है। ऋतुओं में परिवर्तन से बदलाव आता है। होली मनाये, अच्छे ढंग से मनाये, किसी को तकलीफ नहीं दे।

               समारोह के समापन के अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. अजीत कुमार पाण्डेय ने सभी को संबोधित करते हुए संदेश दिया कि होली रंगों का त्योहार ही नहीं, बल्कि यह प्रेम एवं सद्भाव का भी त्योहार है, उन्होंने कहा कि जिस प्रकार होलिका ने प्रह्लाद को लेकर अग्नि में बैठी, लेकिन प्रह्लाद बच गया, होलिका जल गयी। उन्होंने बच्चों को संदेश दिया कि सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं होता है। इसलिए आपलोग सत्य के मार्ग पर चलें, सकारात्मक सोच रखें, आप अपने जीवन में रंगों के त्योहार से सीख लेते हुए अपने मार्ग पर आगे बढ़ें। इस समारोह में महाविद्यालय के प्राध्यापकगण, कर्मचारीगण एव ंबी.एड., डी.एल.एड के प्रशिक्षु उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY