जे.पी. यूनिवर्सिटी का तुगलकी फरमान, विद्यार्थी परिषद के 5 छात्र गिरफ्तार

0
SHARE

छपरा, 11 फ़रवरी । जयप्रकाश नारायण विश्वविद्यालय  के छात्रसंघ चुनाव में विश्वविद्यालय की ओर से जारी नियम के तहत मतदाता सूची में जिन छात्रों का नाम दर्ज हैं, उन्हें 100 रूपये की राशि का  भुगतान विश्वविद्यालय में करना होगा।

इस फैसले के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं का एक दल विश्वविद्यालय के उपकुलपति अशोक कुमार झा से मिलने पहुंचा।  उपकुलपति द्वारा  मिलने से इनकार करते ही विश्वविद्यालय परिसर में  हंगामा होना शुरू हो गया।  छात्रों की आवाज़ दबाने के लिए विश्वविद्यालय ने पुलिस को सूचित कर दिया।  

पुलिस ने विद्यार्थी परिषद के 5 छात्रों  को गिरफ्तार किया।  5 छात्रों में छात्र संघ अद्य्यक्ष रतिकांत सिंह ,विश्वविद्यालय संयोजक रितेश रंजन, विभाग संयोजक रवि पाण्डेय, जिला संयोजक वंशीधर कुमार सहित एक और विद्यार्थी  को गिरफ्तार किया।

प्रदेश संगठन मंत्री अनिल कुमार ने बताया, यह 100 रूपये की राशि छात्र संघ चुनाव के नाम पर नामांकन  लेने के समय ही ली जाती है।  पर विश्वविद्यालय यह राशि चुनाव के समय मांग रही है, जिससे चुनाव पर काफी बुरा असर पड़ सकता है।  विद्यार्थी परिषद इस मुद्दे पर उपकुलपति से मिलकर ज्ञापन सौंपने गयी थी।  पर विश्वविद्यालय ने तानाशाही रूप अख्तियार करते हुए छात्रों को गिरफ्तार कर लिया।  

विश्वविद्यालय प्रशासन इस मुद्दे पर मौन है।

LEAVE A REPLY