अभाविप ने सीबीएसई अध्यक्ष का फुंका पुतला पेपर लीक मामले के दोषियों पर कड़ी कार्यवाई करने का उठाया मुद्दा

0
SHARE

पटना, ०२ मार्च। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् द्वारा सीबीएसई द्वारा पेपर लीक के खिलाफ सीबीएसई अध्यक्ष का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया। अभाविप ने बी॰एन॰ काॅलेज से आक्रोश मार्च निकालकर कारगिल चैराहा पहुंचकर चेयरमैन को बर्खास्त करने एवं पेपर लीक के मुख्य सरगना पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की गई। कार्यक्रम बाद में एक सभा में तब्दील हो गई।
सभा को संबोधित करते हुए परिषद् के छात्र नेता एवं पटना विश्वविद्यालय के सिनेटर पप्पू वर्मा ने कहा कि पेपर लीक मामला देश के लाखों छात्र-छात्राओं को मानसिक आघात की स्थिति में डाल दिया है। उन्हें न्याय मिलना सर्वाधिक महत्वपूर्ण है। हम सीबीएसई के बोर्ड के चेयरमैन की तत्काल बर्खास्तगी एवं पेपर लीक के मुख्य सरगना के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करने और भविष्य में इस प्रकार की किसी तरह की घटना पुनरावृति न हो इसके लिए सभी अपराधियों को कठोर दंड देने एवं इस मामले में उचित निवारण की मांग करते हैं। अगर शीघ्र इस घटना पर कार्रवाई नहीं की गई तो सीबीएसई मुख्यालय का बड़े पैमाने पर घेराव करेंगे।
मौके पर उपस्थित वरिष्ठ छात्र नेता कौशल मिश्रा ने कहा कि कुछ कोचिंग संस्थानों और भ्रष्ट अधिकारियों के गठजोड़ के कारण लाखों विद्यार्थियों को परिणाम भुगतना पड़ रहा है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। इसमें शामिल सभी लोगों पर कठोर कार्रवाई हो।
सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कार्य समिति सदस्य अमित मिश्रा, कुन्दन सिंह, विवेकानन्द ने संयुक्त बयान में कहा कि सीबीएसई के चेयरमैन को हटाया नहीं गया तो चरणबद्ध आंदोलन शुरू किया जाएगा।
इस कार्यक्रम में अभिषेक सिंह, अभिषेक कुशवाहा, आलोक कुमार, भूमति कुमारी, विभूति कुमार, रंजन कुमार, मिहिर चन्द्र, मनमोहन, सौरव कुमार, सुमन सौरव, मुन्ना गुरु, प्रतीक सिंह, रौशन पाण्डेय, सतीश कुमार समेत दर्जनों छात्र नेता शामिल थे।

LEAVE A REPLY