भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में अभाविप ने जीत का किया ऐलान

0
SHARE
बैठक में भाग लेते अभाविप के कार्यकर्ता
बैठक में भाग लेते अभाविप के कार्यकर्ता

सुपौल, 04 मार्च। भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में हो रहे छात्रसंघ चुनाव की तैयारी प्रशासन और छात्र संगठन की ओर से पुरे जोर से चल रहा है. आगामी 6 और 7 मार्च को नामांकन किया जाएगा और 12 मार्च को चुनाव करने की घोषणा की गई है. सन् 1992 में स्थापना के 12 साल बाद 2004 ईस्वी. में यु़जीसी से मान्याता प्राप्त हुआ था. यह साल विश्वविद्यालय और छात्र संगठनों के लिए महत्वपूर्ण इसलिए होगा क्योंकि इस वर्ष भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में पहली बार छात्रसंघ चुनाव कराया जा रहा है. भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय का विस्तार बिहार के सात जिला (मधेपुरा, सुपौल, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, अररिया) में हैं. यह विश्वविद्यालय उत्तर बिहार के लिए शिक्षा के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण भी है.

छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् द्वारा लगातार उठाया जाता रहा है और छात्रसंघ चुनाव की मांग हो भी क्यों न आये दिन कई ऐसे ख़बरे सामने आती थी जिसमें शिक्षा की गिरती स्थिति और अराजकता को उजागर किया जाता था.

विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं ने आज सुपौल में छात्रसंघ चुनाव को लेकर एक बैठक की. जिसमें भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में होने वाले छात्रसंघ चुनाव से संबंधित कई महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया. विश्वविद्यालय संयोजक सुमन कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद् ज्ञान, शील, एकता के मुद्दे पर चुनाव लडती हैं जिसके कारण बिहार के कई विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव में अभाविप ने अपनी जीत हासिल की हैं.

भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में अभाविप ने छात्र हित के लिए कई सकरात्मक काम किया हैं. अन्य विश्वविद्यालय के तरह यहाँ भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् को जीत मिलना तय हैं.

बैठक में नगर मंत्री मनीष कुमार, शिवजी कुमार, विकाश पाठक, आदित्य कोशिक, गोविन्द कुमार, समीर कुमार सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY