छात्राओं की समस्या का जल्द निदान हो -अभाविप

0
SHARE

पटना, 12 दिसंबर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा मगध महिला कॉलेज में छात्राओं को होने वाली समस्या को लेकर अभाविप का एक प्रतिनिधिमंडल मगध महिला के प्राचार्य शशि शर्मा से मुलाकात की। अभाविप के प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन सौंप कर छात्राओ की समस्या को प्राचार्य के सामने रखा और कई महत्वपूर्ण समस्याओं को रेखांकित भी किया गया। विद्यार्थी परिषद ने अपने ज्ञापन के द्वारा मगध महिला के प्रचार्य को छात्राओं की समस्या पर अपनी ध्यान आकर्षित करने की बात कहीं। ज्ञापन में द्वारा प्रचार्य को ध्यान आकृष्ट कराया गया।
1. आज के तकनीकी चेतना के युग में मोबाइल पर पूर्ण रुप से प्रतिबंध पर विचार किया जाए महाविद्यालय परिसर में प्रतिबंध नहीं लगाया जाए।
2. परिधान चयन की आजादी छात्राओं को दी जाए।
3. श्रृंगार सामग्री के उपयोग के प्रतिबंध पर विचार किया जाए।
4. छात्रा-शिक्षिका संवाद स्थापित किया जाए। इत्यादि
मगध महिला कॉलेज की प्राचार्य शशि शर्मा ने अपनी बातों को रखते हुए कहा कि इन सभी मामलों को अगले सत्र में पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर के महत्वपूर्ण कॉलेजों की तरह मगध महिला कॉलेज में शिक्षा, स्वच्छता और अनुशासन को लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कॉलेज में लोकतांत्रिक तरीके से काम किया जाएगा कोई भी निर्णय किसी पर थोपा नहीं जाएगा। कॉलेज की शिक्षा, स्वच्छता और अनुशासन के लिए गए प्रत्येक निर्णय में सबकी सहमति ली जाएगी। उन्होंने कहा कि जो विश्वविद्यालय या कॉलेज छात्रों को दरकिनार करके चलता है उस यूनिवर्सिटी का विकास संभव नहीं है। उन्होंने विद्यार्थी परिषद को आश्वासन दिया कि सभी परेशानियां दूर कर दिया जाएंगा। उन्होंने कहा कि कॉलेज की मर्यादा और अनुशासन बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा अगर कोई छात्रा अभद्र पोशाक पहनकर आती है तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी क्योंकि यह शिक्षण संस्थान है और यहां अनुशासन और मर्यादा बनाए रखना हम सभी का काम है।

कुछ परेशानियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कॉलेज में पहले शुद्ध पानी की दिक्कतें थी परन्तु इसके लिए (आर.ओ.) RO लगा दिया गया है कॉलेज का कॉमन रूम 2 सालों से बंद था उसे हम लोगों के प्रयास से खोला जाएगा।
ज्ञापन सौपने के लिए अभाविप के प्रतिनिधिमंडल मेंं संघटन मंत्री धीरज कुमार, जिला संयोजक राहुल कुमार, पटना विश्वविद्यालय अध्यक्ष नितीश कुमार, पटना विश्वविद्यालय मंत्री आदित्य सानु सनातनी, और उपाध्यक्ष सर्वदीप कुमार उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY